ये चार स्पिन गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए कर सकते है अपनी दावेदारी पेस, लेकिन दो ही होंगे टीम में सामिल

ये चार स्पिन गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए कर सकते है अपनी दावेदारी पेस, लेकिन दो ही होंगे टीम में सामिल
Spread the love

ये चार स्पिन गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए कर सकते है अपनी दावेदारी पेस, लेकिन दो ही होंगे टीम में सामिल

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचा हुआ है. यह वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा. इस बार कुल 20 टीमे इस वर्ल्ड कप में हिसा ले रही है. यह 20 टीमें 4 ग्रुप में सामिल होंगे. यानि की एक ग्रुप में 5 टीमे सामिल रहेगी. इस वर्ल्ड कप को लेकर भारत में अभी से ही चर्चा होना शुरू हो गई है. भारत के क्रिकेट एक्सपर्ट्स तरह- तरह की बाते कर रहे है. कुछ का कहना है की भारत इस वर्ल्ड का सबसे दावेदार टीम नजर आ रहा है. तो कुछ कह रहे है. की इस वर्ल्ड कप में स्पिन गेंदबाज टीम के लिए अहम् साबित हो सकते है. क्योकि वेस्टइंडीज की पिच स्पिन गेंदबाजो के लिए कारगर साबित होती है.

इस सब के बिच मिडिया से एक खबर निकलकर सामने आ रही है. की ये चार स्पिन गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते है. हम जिश चार स्पिन गेंदबाज के बारे में बात कर रहे है वह है. रविचन्द्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई इन चारो में से कोइ दो ही खिलाड़ी टीम में सामिल होनगे. बाकि दो को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा.

बीते वर्ल्ड कप टीम में इन चार स्पिनर गेंदबाज में से कुलदीप यादव और रविचन्द्रन अश्विन को इंडियन टीम में चैन हुआ था. दर्शल अश्विन को अक्षर पटेल के चोटिल होने पर टीम मे सामिल किया गया था. अश्विन को वर्ल्ड कप 2023 में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था.

1. रविचन्द्रन अश्विन

रविचन्द्रन अश्विन फ़िलहाल भारतीय टीम के सबसे चहेते खिलाड़ी में से एक है. इन्होने इंडिया टीम को कई हारे हुये मैच भी जिताए है. अब इनका क्रिकेट करियर खतम होने के कगार पर है. लेकिन अश्विन ईतना जल्दी हार मानने वाले में से नहीं है अगर आने वाले सीरीज में अश्विन का प्रफोमेश अच्छा रहा तो जरुर टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होंगे. अश्विन को साऊथ अफ्रीका दौरा के लिए भी टीम में सामिल किया गया है.

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल को बीते वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने पर बहुत ही जादा बबाल हुआ था. सोशल मिडिया पर ऐसे बहुत सारे न्यूज़ आ रहे थे. की युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप टीम में ना चुने जाने पर BCCI से बहुत ही जादा नराज है. अब वे दूसरी टीम से खेलते हुये नजर आयेंगे यह बात कहा तक सही है. आप जानते ही होंगे लेकिन एक बात तो साफ है की चहल को वर्ल्ड कप टीम में न चुनने पर BCCI को कितना नुकशान उठाना परा है. अब चहल के सामने टी20 वर्ल्ड कप है. और वे चाहेंगे की उस टीम में सामिल हो अगर चहल आगमी सीरीज में अच्छा प्र्फोमेश देते है. तब जाकर वे टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेस करेंगे.

3. कुलदीप यादव

चाइना मैंन नाम से प्रशिध कुलदीप यादव विते एशिया कप और वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप इनकी एक ना चली थी. उस मैच में कुदीप यादव अपनी तरफ से पूरी मेहनत करते हुये नजर आये थे. कुलदीप यादव के लिए टीम इण्डिया में जगह बनाना जादा मुश्किल नही है. आने वाले सीरीज के 2 चार मैच में ये खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी कर देते है. तो फिर टी20 वर्ल्ड कप टीम में इनको सामिल होने से कोइ नही रोक सकता है.

4. रवि बिश्नोई

भारतीय टीम के उभरता हुआ सितारा रवि बिश्नोई ऑस्ट्रेलिया के खिलाप हुये टी20 सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर सब को आकर्षित किया है. उस टी20 सीरीज के लगभघ सभी मैच में बिश्नोई विकेट लेते हुये नजर आये है. आगमी साऊथ अफ्रीका दौरा के लिए इनका टीम में  सेलेक्सन हुआ है. अगर आगे बिश्नोई का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो जरूत भारत के तरफ से पहली बार वर्ल्ड कप खेलते हुये नजर आयेंगे.

Scroll to Top